लोकप्र‍िय सीर‍ियल रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले एक्टर अरव‍िंद त्रिवेदी का निधन

0
363

लोकप्र‍िय सीर‍ियल रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले एक्टर अरव‍िंद त्रिवेदी का निधन हो गया है।

वे 82 साल के थे. खबर है कि अरव‍िंद त्रिवेदी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और पिछली रात हार्ट अटैक आने की वजह से उनका निधन हो गया. एक्टर की मौत की पुष्ट‍ि उनके भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने की है. अरव‍िंद के निधन पर उनके साथ काम कर चुके स्टार्स ने शोक जताया है.

रामायण के राम यानी एक्टर अरुण गोव‍िल ने ट्वीट किया- ‘आध्यात्मिक रूप से रामावतार का कारण और सांसारिक रूप से एक बहुत ही नेक, धार्मिक, सरल स्वभावी इंसान और मेरे  अतिप्रिय मित्र अरविंद त्रिवेदी जी को आज मानव समाज ने खो दिया. नि:संदेह वे सीधे परमधाम जाएंगे और भगवान श्रीराम का सानिध्य पाएंगे.’

सुनील लहरी ने अरव‍िंद त्रिवेदी की दो तस्वीरें साझा कर ट्वीट किया- ‘बहुत दुखद समाचार है कि हमारे सबके प्यारे अरव‍िंद भाई (रामायण के रावण) अब हमारे बीच नहीं रहे. भगवान उनकी आत्मा को शांती दे…मेरे पास शब्द नहीं हैं, मैंने एक पिता समान शख्स को खो दिया है, मेरे मार्गदर्शक, शुभचिंतक और सज्जन व्यक्त‍ि.’ दीप‍िका चिखल‍िया ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट साझा कर लिखा- ‘उनके पर‍िवार के प्रति मेरी संवेदनाएं…एक बहुत शानदार इंसान थे..’

300 हिंदी-गुजराती फिल्मों में किया काम
अरव‍िंद त्रिवेदी का जन्म मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में हुआ था. उन्होंने गुजराती रंगमंच से अपने कर‍ियर की शुरुआत की थी. गुजराती सिनेमा में कई वर्षों तक उनका योगदान रहा. गुजराती दर्शकों के बीच उन्हें अच्छी खासी पहचान मिली और अपने शानदार अभ‍िनय के लिए वे सम्मान‍ित भी किए जा चुके हैं. अरव‍िंद त्रिवेदी ने कम से कम 300 हिंदी और गुजराती फिल्मों में काम किया है. अभ‍िनय के अलावा राजनीति के मैदान में भी अरव‍िंंद त्रिवेदी ने अपनी किस्मत आजमाई थी.

अरविंद त्रिवेदी के निधन से इंडस्ट्री में शोक

उनके निधन की जानकारी मिलने पर उनके साथी कलाकारों ने सोशल मीडिया पर दुख जाहिर किया है। लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले अभिनेता सुनील लहरी ने लिखा, ‘बहुत दुखद समाचार है कि हमारे प्यारे अरविंद भाई अब हम सबके बीच नहीं रहे, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। मैं कुछ भी कह नहीं पा रहा हूं। मैंने अपने पिता समान एक शुभचिंतक और सज्जन को खो दिया’।