उत्तराखंडदेहरादूनधर्म कर्मस्वास्थ्य और शिक्षा

आंगनबाड़ी घर-घर जाकर बांट रही टेक होम योजना का राशन

Listen to this article

डोईवाला। महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा गर्भवती व धात्री महिलाओं को प्रत्येक माह  दिया जाने वाला टेक होम राशन का घर- घर जाकर आंगनबाड़ी द्वारा बांटा जा रहा है।

बुल्लावाला आंगनवाड़ी कार्यकत्री अफ़साना अहमद ने कहा कि देश मे फैली कोरोना जैसी महामारी की वजह से देश मे 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है। इस वायरस से बचाव को शोसल डिस्टेंस की सलाह भी दी गयी है। राशन वितरण के दौरान आंगनवाड़ी केंद्रों पर महिलाओं को भीड़ से बचाने के लिए घर-घर जाकर राशन दिया जा रहा है।

बुल्लावाला में आंगनवाड़ी सहायिका मुन्नी देवी व हज कमेटी के सदस्य इस्लाम अहमद की मदद से घर घर जाकर लाभार्थियों को टेक होम राशन का वितरण किया गया। साथ ही प्रत्येक लाभार्थी को स्वच्छता, शोसल डिस्टेंस व लॉकडाउन का सही पालन करने की अपील भी की गई।

सीडीपीओ अंजू डबराल ने कहा कि कोरोना से घबराए नहीं बल्कि सतर्कता बरतें। लॉकडाउन के चलते सभी आंगनवाड़ी केंद्र बंद हैं। लेकिन इस दौरान बच्चों, गर्भवती व धात्री महिलाओं को लाभ पहुंचाने और पोषण की कमी से बचाने को घर घर जाकर टेक होम राशन, व बच्चों को कुकुड़ फूड दिया जा रहा है।

कोविड 19 कोरोना वायरस से बचाव के लिए बालावाला, नकरौंदा, मोहकमपुर, विश्वपुरम आदि क्षेत्रों में लोगों के घरों के बाहर पोस्टर लगाकर भी कोरोना वायरस के बचाव हेतु जागरूक किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!