उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटन

देहरादून एयरपोर्ट पर मिलने लगी एंबुलिफ्ट की सेवा, महज सौ रुपये देकर ऐसे यात्री ले सकते हैं सुविधा

खबर को सुने

Dehradun. 75 लाख रुपये की लागत से देहरादून एयरपोर्ट पर एंबुलिफ्ट की सेवा शुरू कर दी गई है। इससे बीमार बुजुर्ग व दिव्‍यांग यात्रियों को हवाईजहाज तक जाने में कोई असुविधा नहीं होगी। इसके लिए उन्हे सौ रुपय खर्च करना होगा।

एयरपोर्ट पर एंबुलिफ्ट सेवा शुरू कर दी गई है। इसके माध्यम से हवाई यात्री बैगर किसी परेशानी के विमान में सवार हो सकते हैं। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की इस सेवा से खास कर दिव्यांग, मरीज व बुजुर्ग यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

हालांकि, यह सुविधा मुफ्त नहीं मिलेगी। इसके लिए यात्रियों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एयरपोर्ट पर खास कर बीमार व बुजुर्ग यात्रियों को विमान में चढ़ने व उतरने में दिक्कत होती है।

गंभीर मरीजों को स्ट्रेचर, व्हील चेयर या रैंप के सहारे विमान में उतारा व चढ़ाया जाता रहा है। इस दौरान मरीजों के फिसलने, गिरने व झटका लगने का खतरा बना रहता था। इसके मद्देनजर एयरपोर्ट पर एंबुलिफ्ट सेवा शुरू करने की घोषणा की गई थी। एंबुलिफ्ट के माध्यम से यात्रियों को विमान की ऊंचाई तक बिना किसी परेशानी के पहुंचाया जा सकेगा।

यह सेवा बृहस्पतिवार से हवाई यात्रियों के लिए शुरू कर दी गई। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि एएआई दिल्ली से 75 लाख रूपए की एंबुलिफ्ट को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लाया गया है। जिससे मात्र सौ रूपए देकर इसका लाभ लिया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!