उत्तराखंडदेहरादूनराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

चकराता महाविद्यालय- आपदा प्रबंधन में एनएसएस की भूमिका’ निबंध प्रतियोगिता में अंशिका प्रथम

चकराता। श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता में राष्ट्रीय सेवा योजना का 54 वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

इस मौके पर निबंध प्रतियोगिता, पुस्तक प्रदर्शनी,स्वच्छता अभियान व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये। कार्यक्रम का शुभारंभ एनएसएस के लक्ष्य गीत ‘उठें समाज के लिए, उठें-उठें’ से हुआ।

प्राचार्य प्रोफेसर केएल तलवाड़ ने अपने संबोधन में कहा कि समाज सेवा के माध्यम से विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का विकास ही एनएसएस का उद्देश्य है। इस मौके पर विज्ञान संकाय भवन के काॅरिडोर में प्राचार्य द्वारा संपादित एनएसएस की राज्य स्तरीय पत्रिका ‘युवा संकल्प’ के बीस अंकों की प्रदर्शनी लगाई गई, जिसके माध्यम से स्वयंसेवी विभिन्न गतिविधियों से रू-ब-रू हुए।

कार्यक्रम अधिकारी डा.सुमेर चंद के निर्देशन में ‘आपदा प्रबंधन में एनएसएस की भूमिका’ विषय आयोजित निबंध प्रतियोगिता में अंशिका प्रथम,तनिषा द्वितीय और नेहा व कंचन तृतीय रहे। एनएसएस की बी एवं सी प्रमाण पत्र परीक्षा के लिए प्राचार्य द्वारा लिखित पुस्तक का निशुल्क वितरण भी किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम व स्वच्छता अभियान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। इस अवसर पर डा.जितेंद्र दिवाकर, डा.आराधना भंडारी, डा.जयश्री थपलियाल, डा.श्याम कुमार, डा.पूजा रावत, डा. स्वाति शर्मा,डा.पवन भट्ट, रोशन लाल, अंकुर शर्मा,मौहम्मद शफीक, रोशन बख्श,अर्जुन सिंह व विनोद सहित अनेक विद्यार्थी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  आरटीआई से सरकारी कार्मिकों में ईमानदारी से कार्य करने की बढ़ती है प्रवृति – मुख्य सचिव राधा रतूड़ी

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!