उत्तराखंडदेहरादूनराज्य

माजरीग्रांट में अभाकिस के सत्यपाल अध्यक्ष और सचिव बने अनुप कुमार

देहरादून। अखिल भारतीय किसान सभा ने डोईवाला मण्डल के सम्मेलन से पहले ग्राम कमेटियों का गठन करते हुए माजरीग्रांट में 13 सदस्य कमेटी का गठन किया है।

जिसमें सत्यपाल को अध्यक्ष व अनुप कुमार पाल को सचिव, सुशील कुमार उर्फ छोटा भाई कोषाध्यक्ष, दयाराम को संयुक्त सचिव एवं कर्मजीत सिंह को उपाध्यक्ष बनाया गया। तथा शमशेर सिंह, मुन्ना लाल चौधरी, सुनील कुमा, ओम प्रकाश, शमशेर सिंह, दुलीचन्द, वीरेन्द्र पाल और मेघवाल को कार्यकरणी सदस्य बनाया गया है।

बैठक में किसान सभा के जिलाध्यक्ष दलजीत सिंह, जिला संयुक्त सचिव याक़ूब अली व ज़ाहिद अंजुम ने किसानों की समस्याओं के लिए लड़ने और समस्याओं को जोर-शोर से उठाने व किसानों व मजदूरों की समस्याओं के निराकरण की बात कही।

उन्होंने कहा कि किसान सभा 15 सितम्बर तक डोईवाला क्षेत्र के अधिकांश ग्रामों में ग्राम कमेटियों का गठन करते हुए 18 सितम्बर को डोईवाला मण्डल का सम्मेलन करेगी। कहा कि किसान सभा एक गैर राजनीतिक और लोकतांत्रिक किसान संघठन है जो देश का सबसे बड़ा किसान संगठन है।

किसान सभा की माजरीग्रांट में आयोजित बैठक की अध्यक्षता तरणजीत सिंह व संचालन अनूप कुमार पाल ने किया। बैठक में राजेश कुमार, नोरतुपाल, वेद प्रकाश, सरजीत पाल, नाथी राम आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने विकासखंड रायपुर के अंतर्गत स्थापित विभिन्न मतदेय स्थल का किया स्थलीय निरीक्षण

Related Articles

Back to top button