उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटन

मौसम की मार: चार धाम यात्रा रद्द होने से एयरपोर्ट से बैरंग लौटे श्रद्धालु

Listen to this article

डोईवाला। प्रदेश में खराब मौसम की मार के कारण विभिन्न शहरों से एयरपोर्ट पहुंचे श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

यात्रा बंद होने से प्रदेश में रविवार से मौसम खराब चल रहा है और अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिसके कारण सरकार ने फिलहाल चार धाम यात्रा पर ब्रेक लगा दिया है। लेकिन देश के विभिन्न शहरों से फ्लाइट से देहरादून एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों को इससे दिक्कतों का सामना करना पड़ा। विभिन्न एयरलाइन्स से एयरपोर्ट पहुंचे हवाई यात्रियों को यात्रा रद्द होने से एयरपोर्ट से बैरंग वापस लौटना पड़ा।

एयरपोर्ट पहुंचने पर जब इन श्रद्धालुओं को चार धाम यात्रा रद्द होने का पता चला तो दर्जनों श्रद्धालु वापस लौट गए। इन श्रद्धालुओं को चॉपर और सड़क मार्ग से यात्रा के लिए जाना था।

लेकिन एयरपोर्ट पहुंचने पर इन श्रद्धालुओं को पता चला की यात्रा खराब मौसम के कारण रोग दी गई है। जिसके बाद एयरपोर्ट से हवाई पैसेंजर बैरंग वापस लौट गए। एयरपोर्ट से श्रद्धालु देहरादून हरिद्वार, ऋषिकेश आदि स्थानों पर होटल आदि में चले गए हैं।

मौसम ठीक और यात्रा शुरू होने पर यह श्रद्धालु यात्रा के लिए जाने की कोशिश करेंगे। एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार विभिन्न शहरों से एयरपोर्ट पहुंचे श्रद्धालु चार धाम यात्रा रद्द होने से परेशान दिखे। बता दें कि सरकार ने लोगों और चार धार यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखकर खराब मौसम के कारण चार धाम यात्रा पर फिलहाल रोक लगाई है। उधर मौसम विभाग ने अगले दो दिन और भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!