अपराधउत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनधर्म कर्मराजनीतिराज्य

जौलीग्रांट एयरपोर्ट से पच्चीस श्रद्धालुओं के शवों को लेकर सेना का विशेष विमान खजुराहो को हुआ रवाना

श्रद्धालुओं के शवों को रेस्क्यू करवाने को देर रात ही पहुंच चुके थे मुख्यमंत्री शिवराज चौहान

Listen to this article

उत्तरकाशी बस हादसे में मारे गए हैं मध्यप्रदेश के पच्चीस श्रद्धालु 

देहरादून। उत्तरकाशी बस हादसे में मारे गए कुल पच्चीस श्रद्धालुओं को लेकर सेना का विशेष विमान सोमवार शाम करीब पांच बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट से खजुराहो एयरपोर्ट मध्यप्रदेश को रवाना हुआ।

श्रद्धालुओं के सभी शवों को पहले दो ट्रकों द्वारा उत्तरकाशी से जौलीग्रांट मेडिकल कॉलेज लाया गया। जहां पहले से भारी पुलिस बल और डोईवाला प्रशासन के कर्मचारी व अधिकारी मौजूद थे।

सभी शवों को ट्रकों से निकालने के बाद शवों में विशेष कैमिकल लगाया गया। जिसके बाद श्रद्धालुओं के शवों को जौलीग्रांट एयरपोर्ट ले जाया गया। और जौलीग्रांट में विशेष विमान से मध्यप्रदेश ले जाया गया।

 

जौलीग्रांट मेडिकल कॉलेज पहुंचे सीएम शिवराज चौहान।

उल्लेखनीय है कि रविवार को यमुनोत्री नेशनल हाइवे के डामटा के पास एक यात्री बस खाई में गिर गई थी। बस में कुल 30 लोग सवार थे। हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई। जबकि 4 घायलों को देहरादून के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

शवों को नीचे उतारती पुलिस।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार देर रात में देहरादून पहुंचकर पुलिस कंट्रोल रूम में उत्तराखंड सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक कर घायल श्रद्धालुओं से मैक्स हॉस्पिटल में मुलाकात की थी। जिसके बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी के साथ शिवराज सिंह चौहान सोमवार की सुबह 8 बजे घटनास्थल के लिए रवाना हुए।

और घटनास्थल की निरीक्षण के बाद दोनों सीएम सोमवार सुबह 10:45 पर हेलीकॉप्टर से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। एमपी सीएम चौहान उसके बाद जौलीग्रांट पहुंचे। और श्रद्धालुओं को ले जाने के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया।

उनके साथ खजुराहो सांसद और मध्यप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी जौलीग्रांट पहुंचे थे। सोमवार शाम सवा पांच बजे सभी शवों को जौलीग्रांट से सेना के विमान द्वारा खजुराहो एमपी ले जाया गया।

    1. जॉलीग्रांट पहुंचे डोईवाला विधायक।

डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला और जिला उपाध्यक्ष विक्रम सिंह नेगी भी जोलीग्रांट मेडिकल कॉलेज और उसके बाद एयरपोर्ट पहुंचे और एमपी के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से बातचीत की।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!