उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

कंप्यूटर और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में राजीव लाए थे क्रांति: कांग्रेस

खबर को सुने

सद्भावना दिवस के रूप में मनाई राजीव जयंती

डोईवाला। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजीव गांधी जयंती को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया।

भारतीय युवा कांग्रेस के आवह्नन पर डोईवाला युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष राहुल सैनी के नेतृत्व में पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की जयंती को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया। इस मौके पर युवा कांग्रेस व एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने बडोवाला में स्थित पंचायत घर मे जाकर वृक्षारोपण कर लोगों को पर्यावरण प्रभाव आंकलन ड्राफ्ट 2020 के विषय मे जागरूककर नया ड्राफ्ट को पर्यावरण व जनविरोधी बताया।

मौके पर मनोज नौटियाल, साजिद अली, सावन राठौर, आरिफ अली, स्वतंत्र बिष्ट, आसिफ हसन, सोनू मनवाल, आकिब अली,उस्मान अली, हिमांशु पाल आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

उधर 75वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष गौरव चौधरी ने कहा कि ‘राजीव गांधी एक गजब के द्रष्टा थे। और देश के विकास में उनके योगदान को कोई भूल नहीं सकता है। कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि आधुनिक भारत की नींव राजीव गांधी ने ही रखी थी। टेलीकॉम, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर आदि के क्षेत्र में उनका योगदान महत्वपूर्ण है।

किसान काँग्रेस के उम्मेद बोरा ने कहा की पंचयतों को मज़बूत करने का श्रेय श्री राजीव गांधी जी को जाता है। शंकर सिंह कन्याल वरिष्ठ कांग्रेसी ने कहा की राजीव ने ही युवाओं को वोट का अधिकार दिया था। माधव सिंह, धर्मु परिहार बिष्ट, जसवंत सिंह, बसंत थापा, जगमोहन रावत सैलेश, आलम पठान विरेंद्र थापा आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!