उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

गांवों में कोरोना की जांच को अब जागा स्वास्थ महकमा

Listen to this article

बुल्लावाला में कैंप लगाकर की कोरोनेा की निशुल्क जांच

डोईवाला। देर से ही सही लेकिन अब स्वास्थ विभाग ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना की जांच को आगे आया है।

स्वास्थ विभाग की टीम ने बुल्लावाला के राजकीय इंटर कॉलेज में कोरोना की जांच को  निशुल्क कैंप का आयोजन किया। जिसमें काफी संख्या में लोगों ने कोरोना जांच करवाई। मारखमग्रांट के पूर्व ग्राम प्रधान परमिंदर सिंह ने कहा कि कोरोना के मामले बढ़ने के बाद डोईवाला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद में भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

और लोगों को घंटों लाईन में खड़ा होकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है। जिससे ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए तहसील प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ विभाग ने कोरोना जांच के लिए निशुल्क कैम्प लगाया। ग्राम प्रधान अमरजीत कोर ने कहा कि इससे ग्रामीणों का गांव में टेस्ट हो पाया है।

वहीं कांग्रेस किसान नेता उमेद बोरा ने कहा कि नागल बुलंदावाला और दूधली में भी ग्रामीणों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। जिसके बाद प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ विभाग ने ग्रामीण क्षेत्रों में निशुल्क कैंप लगाना शुरू कर दिया है। लोगों की मांग है कि भानियावाला, जौलीग्रांट, रानीपोखरी, थानों आदि स्थानों पर भी कैंप लगाया जाना चाहिए।

मौके पर क्षेत्रीय लेखपाल जयपाल रावत, विनोद रौथाण, रविंदर सिंह, ताहिर अली, सोनू कुमार, सावित्री देवी, रीना, पदम् सिंह, सुभम कम्बोज, दीपक रावत, उत्तम रौथाण, देव सिंह, सीएमओ कार्यलय से जयसूर्या सीनियर टेक्नोलॉजिस्ट, टेक्नीशियन विशाल, सुधीर, शुभम आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड को दी 37.13 करोड़ की स्वास्थ्य परियोजनाओं की सौगात

Related Articles

Back to top button