उत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटन

(खास खबर) जौलीग्रांट एयरपोर्ट से कार्गो सेवा शुरू, किसान अब आसानी से दूसरे राज्यों में पहुंचा सकेंगे उत्पाद

Listen to this article

इंडिगो ने बुधवार से शुरू की सेवा, एक टन मटर पहुंचाया दिल्ली

Dehradun. जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर बुधवार से इंडिगो एअरलाइंस ने अपनी कार्गो सेवा शुरू कर दी है।

अब उत्तराखंड के किसान और व्यापारी अपने विभिन्न उत्पादों को दूसरों राज्यों के शहरों में पहुंचा सकेंगे। एयरपोर्ट पर फिलहाल इंडिगो एअरलाइंस ने अपनी इस सेवा को बुधवार से शुरू किया है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से पहली बार कार्गो सेवा शुरू होने से यहां की उद्योगपतियों, व्यापारियों व खासकर किसानों को काफी लाभ मिलेगा। उद्योगपति व व्यापारी अपना सामान आदि आसानी से कम समय में दूसरे शहरों तक पहुंचा सकेंगे।

वहीं खासकर किसानों का इससे विशेष लाभ मिलेगा। उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों के आलू, टमाटर, मटर, राजमा, सेव आदि फल-सब्जियों की दिल्ली और दूसरे बड़े शहरों में काफी मांग हैं।

लेकिन ट्रेन या ट्रकों से फल और सब्जियां वहां तक पहुंचाने में काफी वक्त लग जाता है। जिससे फल व सब्जियां आदि की गुणवत्ता पर असर पड़ता है। और किसान को उसकी फसल का पूरा दाम नहीं मिल पाता है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट के जंगल किनारे वाले काफी पुराने टर्मिनल से इस सेवा को शुरू किया गया है।

एयरपोर्ट निदेशक देवेंद्र कुमार गौतम ने कहा कि जौलीग्रांट से इंडिगो कंपनी ने अपनी कार्गो सेवा को शुरू किया है। ये कंपनी पैसेंजरो के साथ ही कार्गो सामान भी ले जाएगी। इससे पहाड़ के उद्योगपतियों, व्यापारियों व खासकर किसानों को अधिक लाभ मिलेगा। इसके लिए इंडिगो कंपनी से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर संपर्क किया जा सकता है।

एयरपोर्ट पर मॉर्क ड्रिल का आयोजन

Dehradun. आपात स्थिति से निपटने को लेकर एयरपोर्ट पर मॉर्क ड्रिल का आयोजन किया गया। सीआइएसएफ, उत्तराखंड पुलिस, एसडीआरएफ, बम निरोधक दस्ता, चिकित्सीय टीम और तमाम दूसरी एजेंसियों ने एयरपोर्ट पर बम को निष्क्रिय करने का अभ्यास किया। मौके पर क्षेत्रीय निदेशक बीसीएस अनिल पुण्डीर, सीओ बीएस धोनी, कमल पंवार, ज्योति रावत आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!