अपराधउत्तराखंडदेशदेहरादून

सोशल मीडिया पर डाली थी छात्रा ने फ़ोटो, जिस पर छात्र द्वारा कमेंट करने पर हुई छात्र व छात्रा के बीच कहासुनी, नाराज छात्र ने इसी कारण देहरादून में मारी छात्रा को गोली, छात्र हुआ गिरफ्तार

Listen to this article

देहरादून। देहरादून में लॉ कॉलेज के पास छात्रा को गोली मारने वाला आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बीते बृहस्पतिवार को रायपुर सिद्धार्थ लॉ कालेज के पास एक युवक एक युवती को गोली मारकर फरार हो गया है। घायल पडी युवती को उपचार हेतु हीलिंग टच हास्पिटल ले जाया गया। जहां चिकित्सको द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया था।

जिसके बाद पुलिस ने अन्तर्जनपदीय/अन्तर्राज्जीय बैरियरों पर प्रत्येक वाहन की सघन चैकिंग करने के निर्देश दिये थे। पुलिस द्वारा घटना स्थल से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल व तमंचा बरामद किया गया। घटना के सम्बन्ध में मृतका के पिता राकेश बंसल द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर आरोपी आदित्य तोमर के विरूद्ध थाना रायपुर पर मु0अ0सं0: 109/22 धारा: 302 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करते हुए। मुखबिर के माध्यम से पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि हत्या की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी आदित्य तोमर के हुलिये से मिलते जुलते एक युवक को शिवगंगा एन्क्लेव के निकट स्थित आर्मी हास्टल के पास झाडियों से संदिग्ध अवस्था में बाहर आते हुए देखा गया है।

उक्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा शिवगंगा एन्क्लेव के आस-पास के क्षेत्र की घेराबंदी करते हुए शिवगंगा एन्क्लेव को जाने वाली रोड पर स्थित पुल से करीब 300 मीटर आगे एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया गया। जिससे पूछताछ करने पर उसके द्वारा पुलिस को अपना नाम आदित्य तोमर पुत्र स्व0 अनिल तोमर बताया गया।

पुलिस द्वारा पूछताछ का विवरण

पूछताछ में आरोपी आदित्य तोमर द्वारा पुलिस को बताया गया कि वह सिद्धार्थ फार्मेसी आई0टी0पार्क देहरादून में डी0फार्मा प्रथम वर्ष का छात्र है। और मृतका वंशिका उसी के साथ पढती थी। लगभग एक माह पूर्व वंशिका द्वारा सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो अपलोड की गयी थी, जिस पर उसके द्वारा कमेंट किया गया था।

जिसको लेकर वंशिका और उसके बीच कहासुनी हो गयी। वंशिका द्वारा उसके कालेज में उसके परिचित सीनियर छात्रों से इस सम्बन्ध में उसकी शिकायत की गयी, जिनके द्वारा उसके परिजनों को फोन कर इसकी जानकारी दी गयी थी। उसके बाद कालेज बन्द हो गया।

03-03-2022 को कालेज के खुलने पर शाम के समय उसकी मुलाकात कालेज के गेट के सामने वंशिका से हुई। और उन दोनो के बीच फिर से इस बात को लेकर कहासुनी हो गयी। वंशिका ने मौके पर अपने परिचित सीनियर छात्रों को बुला लिया। जिनके द्वारा मुझे डरा धमाककर मुझसे जबरदस्ती वंशिका के पैर छूकर उससे माफी मगंवाई गयी।

इस बात को लेकर वो आवेश में आ गया और पूर्व से मेरे पास रखे एक तमंचे को लेकर वापस कालेज के पास आया। कालेज के पास ही स्थित दैनिक उपयोग की दुकान में उसे वंशिका मिली, जहां उसने तंमचा दिखाकर उन लोगों को बुलाने की बात कही। इसी बीच कहासुनी में उसके द्वारा वंशिका को गोली मार दी गई। और पकडे जाने के डर से वो अपनी मोटर साइकिल व तमंचा मौके पर ही छोडकर वहां से फरार हो गया।

वो देहरादून से भागने की फिराक में था। लेकिन जगह-जगह देहरादून पुलिस द्वारा की जा रही सघन चैकिंग को देखकर पकडे जाने के डर से रातभर वो रायपुर क्षेत्र में जंगल में छिपा रहा। और आज फिर वहां से भागने की फिराक में था कि तभी पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

बरामदगी
01: घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल नं0: यू0के0-07-बीएम-1359
02: घटना में प्रयुक्त तमंचा मय खोखा
03: एक मोबाइल फोन (की-पैड वाला)

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!