उत्तराखंडदेशदेहरादूनराजनीतिराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

1376 पदों पर नर्सिंग अधिकारी की चयन प्रक्रिया पूरी होने के बावजूद नही हुई नियुक्तियां

Listen to this article
देहरादून। संविदा एवं बेरोजगार नर्सिंग अधिकारी महासंघ के प्रतिनिधि मंडल द्वारा स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह राव के शासकीय आवास यमुना कॉलोनी में अपनी समस्याओं को लेकर मुलाकात की।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हरिकृष्ण बिजल्वाण द्धारा बताया गया कि चिकित्सा स्वास्थ्य के 1564 पदों पर विज्ञापन जारी किए जाने के बाद 12 सितंबर 2023 को 1376 पदों पर नर्सिंग अधिकारी पद पर चयन पूर्ण कर लिया गया है।
लेकिन पूरे तीन तीन माह बीत जाने के बाद भी अभी तक नियुक्तियां नहीं हो पाई हैं।
जिससे कि युवाओं में भारी रोष व्याप्त है।
संगठन ने जल्द से जल्द नियुक्ति करने की मांग की। वही चिकित्सा शिक्षा के 1455 पदों पर जो विज्ञापन किया गया है। उसको रोक कर उसमें संशोधन की मांग की गई है।
12 दिसंबर से फॉर्म भरने की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग की कहा कि जब तक स्वास्थ्य के पदों पर नियुक्तियां नहीं हो जाती तब तक चिकित्सा शिक्षा के पदों पर रोक लगनी चाहिए। नहीं तो जिन लोगों का चयन स्वास्थ्य विभाग में एक बार हो गया है उन लोगों का चयन चिकित्सा शिक्षा में भी हो
जाएगा। जिससे स्वास्थ्य विभाग में पद रिक्त रह जाएंगे। जिससे कि वर्षवार भर्ती में जूनियर अभ्यर्थी को मौका नहीं मिल पाएगा, इस मामले में मंगलवार को महानिदेशालय में सभी विभागों की एक बैठक बुलाई गई है।
जिसमें मंत्री द्वारा निर्णय लिया जाएगा की किस प्रकार सभी पदों को पूर्णरुप से भर लिया जाए प्रतिनिधी मंडल में रवि सिंह रावत गोविंद सिंह रावत पुष्कर सिंह जीना, नीतू
रावत, प्रतिमा थपलियाल, रश्मि परमार, अमीता धीमान, नीरज,मीनाक्षी, महिपाल सिंह,प्रियंका सेमवाल, सुमन,रजनी, पूनम, अल्का, हेमा दर्जनों नर्सिंग अधिकारी उपस्थित रहे।
ये भी पढ़ें:  उत्तराखंड कैबिनेट बैठक में लिए गए बड़े फैसले, दंगाइयों से नुकसान की वसूली समेत जानिए सभी निर्णय..

Related Articles

Back to top button