उत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मराजनीति

बालावाला में शिरोमणि गुरु रविदास की 645 वी वर्षगांठ धूमधाम से मनाई

Listen to this article

बालावाला में शिरोमणि गुरु रविदास की 645 वी वर्षगांठ धूमधाम से मनाई

डोईवाला। शिरोमणि गुरु रविदास की 645 वी जयंती के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. साथ ही कार्यक्रम में साधु-संतों के जीवन पर प्रकाश डाला गया.

बुधवार को बालावाला स्थित विजयलोक कॉलोनी में शिरोमणि गुरु रविदास जी की 645 वीं वर्षगांठ को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ बड़े धूमधाम से मनाया गया. कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व राज्य मंत्री एसपी सिंह ने कहा कि हमारे देश की पावन भूमि पर कई महान पुरुषों साधु-संतों ने जन्म लेकर इसे पावन बनाया है. इन्हीं कारणों से यह तपोभूमि के नाम से भी जानी जाती है.

साथ ही उन्होंने कहा कि रविदास जी की वाणी श्री गुरु ग्रंथ साहिब में भी पाई गई है. जिसमें गुरु रविदास जी के चालीस शब्द मौजूद है. उन्होंने रविदास जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि साधु-संतों का समाज के जीवन में अमूल महत्व है. नगर की कीर्तन मंडली ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर रविदास जयंती को बड़े धूमधाम से मनाया.

इस मौके पर डोईवाला कांग्रेस प्रत्याशी गौरव सिंह, डोईवाला निर्दलीय प्रत्याशी जितेंद्र नेगी, पूर्व प्रधान बालावाला राजवीर नेगी, पूर्व प्रधान नकरौंदा राजन पंवार, अनिल कुकरेती, कपिल, राहुल सिद्धार्थ, किसन, हरीश, कमल समेत कई क्षेत्रवासी मौजूद रहे

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!