उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

जन्म से मृत्यु तक की सभी जरूरतें पूरी करते हैं वृक्ष, करें वृक्षों का संरक्षण

Listen to this article

डोईवाला। जगन्नाथ विश्वा ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन माजरी ग्रान्ट,लाल तप्पड़, देहरादून में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि डा० एस० के० कुड़ियाल ने कहा कि लोगों को सिर्फ वृक्षारोपण तक ही सीमित नहीं होना चाहिए बाल्कि वृक्षारोपण के बाद उनके संरक्षण पर भी ध्यान देना चाहिए। कार्यक्रम में डोईवाला पीजी कॉलेज के डॉ0 आर एस रावत, डॉ एसके कुडियाल, डॉ अनिल भट्ट और एसजीआरआर विश्वविद्यालय देहरादून के डॉ एस सी पचौरी ने परिसर में वृक्षारोपण में भाग लिया। इसके साथ ही इन वृक्षों के रखरखाव व सुरक्षित रखने का संकल्प भी कॉलेज प्रशासन द्वारा लिया गया।

कालेज के निदेशक जयपाल गांधी ने कहा कि वृक्षों के बिना जीवन संभव नहीं है जन्म से मृत्यु तक हमारी अधिकांश आवश्यकताएं वृक्षों द्वारा ही पूरी की जाती है।

वृक्षों को सुरक्षित रखना हमारा प्राथमिक दायित्व होना चाहिए हमें अधिक से अधिक वृक्ष लगाने चाहिए। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए वृक्षारोपण के दौरान सामाजिक दूरी का भी पूरा ध्यान रखा गया।

इस मौके पर कालेज स्टाफ के संदीप कुमार, अजीत तोमर, मोहित, डॉ जगदीश रावत, अनुज राणा, प्रमोद कुमार, देवेंद्र गोयल, डॉ रश्मि वर्मा, सरिता, श्रीमती रश्मि द्विवेदी सुश्री सुभ्रा, मनोज कुमार श्रीवास्तव, आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  40 करोड़ से अधिक की लागत से होगा उत्तराखंड के तीन रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास, रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास शिलान्यास समारोह में वर्चुअल रूप से सीएम ने किया प्रतिभाग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button