उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनराजनीति

Doiwala: मोदी लहर बरकरार, विकास कार्यो का भी मिला लाभ

खबर को सुने

विकास कार्यो और मोदी लहर से भाजपा की डोईवाला में प्रचंड जीत

डोईवाला हॉट सीट पर पांचवी बार भाजपा का परचम

Dehradun. प्रदेश की सबसे हॉट सीट कही जाने वाली डोईवाला में पांचवी बार भाजपा ने अपनी जीत का परचम लहराया है।

2014 उपचुनाव को छोड़ दें तो डोईवाला में भाजपा की ये लगातार पांचवी जीत है। और जीत का आंकड़ा भी इतना बड़ा है कि चुनावी पंडित भी इस पर विश्वास नहीं कर रहे हैं। बृजभूषण गैरोला ने 28891 वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी गौरव सिंह को हराया है। यह भाजपा की डोईवाला में 2002 से लेकर अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

ये जीत तब है जब डोईवाला में बृजभूषण गैरोला की कोई खास राजनैतिक जमीन तैयार नहीं थी। उनका टिकट भी नामांकन के आखिरी दिन 28 जनवरी को फाइनल किया गया था। डोईवाला में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत तैयारी कर रहे थे। लेकिन चुनाव से ऐन वक्त पहले उन्होंने डोईवाला से चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया।

काफी माथा पच्ची के बाद त्रिवेंद्र के काफी करीबी बृजभूषण को चुनावी पिच पर उतारा गया। लेकिन उनका स्कोर देखकर साफ है कि भाजपा ने नए खिलाड़ी को डोईवाला में उतारकर कोई गलती नहीं की।

यदि कांग्रेस की बात करें तो गौरव सिंह गिन्नी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भी हैं। और उनकी पत्नी जिला पंचायत सदस्य हैं। सौम्य स्वभाव के गौरव सिंह ने भी पूरी शिद्दत से चुनाव लड़ा। गौरव से पहले मोहित उनियाल को कांग्रेस ने टिकट दिया था। लेकिन फिर उनियाल का टिकट काटकर गौरव को चुनावी मैदान में उतारा गया।

कांग्रेस को उम्मीद थी कि भाजपा के बागी जितेंद्र नेगी के चुनाव लड़ने से डोईवाला में मुकाबला त्रिकोणीय होगा। लेकिन भाजपा की आंधी के सामने मुकाबला आमने-सामने का हो गया। और भाजपा के बागी प्रत्याशी जितेंद्र सिंह नेगी मात्र 4588 वोट पर सिमट गए। राज मोर्य 3266 और यूकेडी मात्र 1805 वोटों पर सिमट गई।

जिससे भाजपा की जीत का रास्ता साफ हो गया। डोईवाला में 936 वोट नोटा पर भी डाले गए। डोईवाला में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा किए विकास कार्यो और मोदी लहर के बूते भाजपा ने डोईवाला में अपनी सभी पिछले रिकार्ड तोड़ दिए हैं।

किसे कितने वोट मिले

डोईवाला। कांग्रेस के गौरव सिंह 33736 वोट मिले। भाजपा बृजभूषण गैरोला को 61139 वोट मिले। बहुजन समाजवादी पार्टी के विनोद कुमार को 572 वोट, राइट टू रिसेल पार्टी के अजय कुमार कौशिक 102 वोट, समाजवादी पार्टी के अनुराग कुकरेती को 135 वोट, उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी प्रतीक बहुगुणा को 155 वोट,

यूकेडी डेमोक्रेटिक राजकिशोर सिंह रावत 106 वोट, आम पार्टी के राजू मोर्य 3266 वोट, यूकेडी शिवप्रसाद सेमवाल 1805 वोट, निर्दलीय जितेंद्र नेगी 4588 वोट, निर्दलीय त्रिबिरेंद्रर सिंह रावत 166 वोट, निर्दलीय संतोष दीक्षित 276 और नोटा पर 936 वोट डाले गए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!