अपराधउत्तराखंडदेहरादूनराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

बुल्लावाला इंटर कॉलेज में डोईवाला जज ने दी बच्चों को कानूनी विषयों की जानकारियां

Dehradun. राजकीय इंटर कॉलेज बुल्लावाला में जिला विधिक सहायता प्राधिकरण देहरादून के तत्वाधान में एक विधिक एवम कानूनी सहायता साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।

जिसमे डोईवाला कोर्ट की जज मीनाक्षी दूबे ने विद्यालय के 615 छात्र छात्राओं एवम समाज के व्यक्तियों को सायबर क्राइम, नशा मुक्ति,

मोटर व्हीकल एक्ट ,पोक्सो एक्ट और बाल संरक्षण अधिनियम के विषय में जानकारी दी । साइबर सेल से सहायता के बारे में बताया।

घरेलू हिंसा से पीड़ित महिला द्वारा अपने पति से भरण पोषण भत्ता लेना। विधिक सहायता के रूप में कोर्ट से पहले व कोर्ट में केस जाने बाद

निःशुल्क अधिवक्ता प्राप्त करने के लिये बी0 पी0 एल0 परिवार, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग व्यक्ति, कम आय

वर्ग के व्यक्ति को आय प्रणाम पत्र के आधार पर इत्यादि व्यक्तियो निःशुल्क विधिक सहायता और केस लड़ने के लिये वकील किसी भी न्यायालय में मिल सकते है।

रूम टू रीड सेंटर में भी विजिट की गई। और कार्यक्रम के बारे में जानकारी ली गई। और बालिकाओं से जीवन कौशल सत्रों से उनमें आए बदलावों के बारे में पूछा गया और कार्यक्रम की सराहना की गई ।

कार्यक्रम का संचालन शिक्षक नेता अजय राजपूत ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य इम्दादुलाह अंसारी, शिक्षकगण अजय राजपूत, मोहन वशिष्ठ, अनुपमा सैनी,

मनमीत कौर, प्रीति वर्मा, शिखा नेगी छात्राओं में नेहा, अभिषेक गोसाई, मनीषा पंवार आरुषि कृषाली, अंजली रौथाण, अंकिता कोठियाल, गुरलीन कौर, प्रशांत खत्री इत्यादि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  डेंगू नियंत्रण एवं बचाव हेतु डीएम सोनिका के निर्देश पर देहरादून में डीआईसीसीसी में कंट्रोल रूम स्थापित, आमजन से की ये अपील..

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!