उत्तराखंडदेहरादूनराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

Doiwala: कोतवाल ने विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने की दिलवाई शपथ

दून ग्रामर में बीस सदस्यीय छात्र परिषद का हुआ गठन

Dehradun. द दून ग्रामर स्कूल अठुरवाला भानियावाला में 20 सदस्य छात्र परिषद का गठन किया गया।

कार्यक्रम की शुरूवात दीप प्रज्जवलन से हुई। जिसके बाद विद्यार्थियों द्वारा स्वागत गान की प्रस्तुति दी गई। मुख्य में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे डोईवाला कोतवाल राजेश शाह ने विद्यालय के होनहार विद्यार्थियों को ट्राफी और प्रमाण पत्र देते हुए कहा कि स्कूली बच्चों और युवाओं में बढता नशे का प्रचलन समाज और देश के लिए चिंता का विषय है।

यह एक बड़ी सामाजिक बुराई है। जिसे मिलकर ही खत्म किया जा सकता है। नशा करने वाला व्यक्ति अच्छे और बुरे का भेद करना छोड़ देता है। और उसका जीवन तमाम बुराईयों व अपराध से घिर जाता है।

 

नशा रोकने को पुलिस अपना पूरा योगदान देने को तैयार है। कोतवाल शाह ने उपस्थित विद्यार्थियों और अभिभावकों से नशा न करने और नशे पर अंकुश लगाने में मदद करने की शपथ भी दिलवाई।

विद्यालय के चारों सदनों की परेड के बाद अलंकरण समारोह हुआ। छात्र परिषद में चयनित विद्यालय की हेड गर्ल सानिका रांगरा, हेड बॉय हिमांशु राणा, क्रीड़ा कप्तान शैक्षिक सहगामी गतिविधि कप्तान अनुशासन कप्तान को मुख्य अतिथि द्वारा बैच प्रदान किया गया। शैक्षिक सत्र 2021-22 की बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए।

 

विद्यालय प्रबंधक आशीष चमोली ने भी विचार रखे। इस अवसर पर  प्रधानाचार्य पूजा शर्मा, उप प्रधानाचार्य पूर्णिमा अधिकारी सुरेंद्र सिंह पयाल, करतार नेगी आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  रिटायर्ड अग्निवीरों को रोजगार देने के लिए प्रदेश में प्रस्ताव बनाने के सीएम धामी ने दिए निर्देश, विभागों में होने वाली भर्ती के लिए कोटा हो सकता है निर्धारित

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!