उत्तराखंडदेहरादूनमौसम

तेज बौछारों के साथ अंधड़ से दर्जनों पेड़ गिरे, आम और लीची की फसल को हुआ भारी नुकसान

Listen to this article

अंधड़ से आम और लीची की फसल को हुआ भारी नुकसान

डोईवाला। शनिवार सुबह लगभग चार बजे चले तेज अंधड़ के कारण क्षेत्र में काफी नुकसान हुआ।

डोईवाला में कई स्थानों पर पेड़ टुटकर गिर गए। जिससे आवागमन और विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। वहीं आम और लीची की फसल को भी भारी नुकसान पहुंचा है। क्षेत्र में चले तेज अंधड़ के कारण कई स्थानों पर पेड़ उखड़कर गिर गए। थानों में सिंधवाल गांव होमगार्ड ऑफिस के पास दर्जनों सागौन के पेड़ उखड़कर मार्ग पर गिर गए।

जिससे आवागमन बाधित हो गया। लोनिवी और वन विभाग ने तुरंत मौके पर पहुंचकर पेड़ों को हटवाया। दूसरे स्थानों पर भी पेड़ टुटकर गिर गए। वहीं अंधड़ के कारण क्षेत्र में आम व लीची की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है।

अंधड़ के साथ पड़ी तेज बारिश की बौछारों से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। एयरपोर्ट मौसम विभाग ने शनिवार सुबह साढे आठ बजे तक पिछले चौबीस घंटों के दौरान कुल 12.0 एमएम वर्षा दर्ज की।

अधिकतम तापमान 31.6 और न्यूनतम 18.4 डिग्री दर्ज किया गया। पिछले दिनों की तुलना में लगभग छह डिग्री कम रहा।  किसान उमेद बोरा ने कहा कि अंधड़ से आम व लीची की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। डोईवाला ज्येष्ठ उद्यान अधिकारी प्रेम प्रकाश रावत ने कहा कि आम व लीची की फसल को अंधड़ से बीस फीसदी तक नुकसान पहुंचा है।

डोईवाला फोटो1: अंधड़ से थानों में गिरे दर्जनों सागौन के पेड़

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!