अपराधउत्तराखंडदेहरादून

साल की डाटें तश्करी मामले में एक हफ्ते में पूरी होगी जांच: वन विभाग

Listen to this article

जांच में दोषी पाए गए तो होगी कार्रवाई होगी।

डोईवाला। थानों वन रेंज में साल की डाटें फर्नीचर वाले के यहां पहुंचाने मामले में वन अधिकारियों ने एक हफ्ते में जांच पूरी करने की बात कही है।

वन विभाग इस मामले में पहले ही एक फॉरेस्ट गार्ड को कार्यालय से अचैट कर चुकी है। लेकिन जांच में ये बात भी देखी जाएगी कि जौलीग्रांट वन चौकी से साल की दो बड़ी डाटें पहुंचाने में कितने कर्मचारी मिले हुए हैं। उल्लेखनीय है कि बीते बृहस्पतिवार को जौलीग्रांट स्थित एक फर्नीचर वाले के यहां से साल की दो बड़ी डाटें बरामद की गई थी।

फर्नीचर वाले का कहना था कि वन विभाग के लोग खुद उन डाटों को उनके यहां छोड़कर गए हैं। मतलब वन विभाग के लोगों ने खुद अपनी लकड़ी चुराकर पैसों के लालच में फर्नीचर वाले के यहां पहुंचाई थी। तरली जौलीग्रांट निवासी रवि मनवाल को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी।

जिसके बाद वन विभाग के लोग साल की डाटों को उठाकर वन चौकी जौलीग्रांट ले गए। वन विभाग ने इस मामले में फॉरेस्ट गार्ड परवतेश्वर मंदोला को थानों वन रेंज से अटैच कर जांच शुरू कर दी है। लेकिन इस मामले में वन चौकी के इंचार्ज की भी भूमिका की जांच की जाएगी। जिसके बाद ही पता चलेगा कि इसमें कौन-कौन कर्मचारी मिले हुए हैं।

थानों वन रेंज के रेंजर एनएल डोभाल ने कहा कि फॉरेस्ट गार्ड परवतेश्वर मंदोला को थानों कार्यालय से अटैच कर मामले की जांच की जा रही है। उधर वन विभाग के एसडीओ और जांच अधिकारी बीबी मर्तोलिया ने कहा कि इस मामले में एक हफ्ते में जांच पूरी कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!