उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिराज्य

बाजावाला में किसान सभा की 11 सदस्य ग्राम कमेटी का गठन

Listen to this article

Dehradun. अखिल भारतीय किसान सभा ने किसान, मजदूरों के हकों की लड़ाई लड़ने के उद्देश्य से चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत प्रत्येक गांव में ग्राम कमेटियां बनाने का अभियान शुरू किया है।

ग्राम सम्मेलन के माध्यम से 11 सदस्य ग्राम कमेटी का गठन करते हुए इलियास अली को अध्यक्ष, साधुराम सचिव और शमशाद अली को कोषाध्यक्ष बनाया गया। याक़ूब अली, सत्यप्रकाश, अब्दुस्सत्तार, प्रकाश चंद, सईद हसन, करण सिंह को कार्यकरणी सदस्य बनाया गया।

बाजावाला में आयोजित बैठक को दलजीत सिंह और बलबीर सिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि किसान व मजदूरों का जमकर शोषण किया जा रहा है।

उससे निपटने को एकजुट होने की आवश्यकता है। अखिल भारतीय किसान सभा ही एक ऐसा किसान संघठनहै जहां सभी की समस्याओं के लिए मिलकर लड़ा जा सकता है।

बैठक को याक़ूब अली व ज़ाहिद अंजुम ने  सम्बोधित करते हुए कहा कि किसान सभा 18 सितम्बर को डोईवाला में मण्डल सम्मेलन करने जा रही है। जिसमे एक प्रभावशाली मण्डल कमेटी का गठन किया जाएगा।

ताकि क्षेत्र की सभी सामाजिक एवं किसान मजदूरों की आवाज को बुलंद करते हुए समस्याओं के समाधान के लिए मिलकर संघर्ष किया जा सके। उन्होंने सभी से मण्डल सम्मेलन में भाग लेने की अपील की।

बैठक में किसान सभा के जिलाध्यक्ष दलजीत सिंह, चांदमारी किसान सभा के सचिव बलबीर सिंह, किसान सभा जिला संयुक्त सचिव याक़ूब अली व ज़ाहिद अंजुम उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!