उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनविदेश

Dehradun-Pantnagar  के बीच इंडिगो की फ्लाइट 27 March से होगी शुरू

खबर को सुने

जल्द जारी हो सकता है एयरपोर्ट के लिए समर शेड्यूल

Dehradun. विमानन कंपनी इंडिगो आगामी 27 मार्च से देहरादून-पंतनगर के बीच अपनी फ्लाइट शुरू करने जा रही है।

जिससे देहरादून-पंतनगर के बीच हवाई सफर करने वाले पैसेंजरों को देहरादून-पंतनगर के बीच हवाई सफर करने के लिए एक और विकल्प मिलेगा। यात्रा और समर सीजन को देखते हुए देहरादून एयरपोर्ट पर मार्च आखिर से करीब एक दर्जन और उड़ानें संचालित की जानी प्रस्तावित हैं। जिसके तहत देहरादून-पंतनगर के बीच भी फ्लाइट शुरू होने जा रही है।

इससे एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की संख्या में बढोत्तरी हो जाएगी। वहीं देहरादून-पंतनगर के बीच हवाई सफर करने वाले पैसेंजरों को भी लाभ मिलेगा। इंडिगो की यह फ्लाइट पैसेंजरों को लेकर दिल्ली से उड़ान भरकर पौने दो बजे पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचेगी। और कुछ देर पंतनगर में रूकने के बाद शाम तीन बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगी।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हवाई यात्रियों को लेकर इंडिगो का यही विमान शाम करीब सवा तीन बजे वापस पंतनगर के लिए उड़ान भरेगा। और शाम चार बजे पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचेगा। उसके बाद यही उड़ान पंतनगर से शाम 4:25 पर उड़ान भरने के बाद शाम 5:35 पर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगा।

इंडिगो कंपनी अपने 70 सीटर विमान से देहरादून-पंतनगर के बीच अपनी फ्लाइट शुरू करेगी। उल्लेखनीय है कि देहरादून-पंतनगर हवाई रूट पर एलांइस एअर पहले से ही अपनी फ्लाइट संचालित करता आ रहा है। एयरपोर्ट सुत्रों के अनुसार अब इंडिगो के भी देहरादून-पंतनगर के बीच फ्लाइट शुरू करने से इस हवाई रूट पर फ्लाइटों की संख्या दो हो जाएगी।

देहरादून एयरपोर्ट के लिए जारी हो सकता है समर शेड्यूल

Dehradun. प्रदेश में यात्रा और समर सीजन में तीर्थयात्रियों और पर्यटकों की संख्या में बढोत्तरी हो जाती है। जिस कारण एयरपोर्ट पर फ्लाइट संचालित कर रही सभी कंपनियां अपनी फ्लाइटों की संख्या में बढोत्तरी करती हैं। वहीं समर सीजन के लिए सभी फ्लाइटों के समय में भी बदलाव कर दिया जाता है।

मार्च आखिर तक देहरादून एयरपोर्ट पर कई हवाई रूट पर फ्लाइटों की संख्या बढ सकती है। वहीं देहरादून एयरपोर्ट के लिए समर शेड्यूल भी जारी किया जा सकता है। वर्तमान में देहरादून एयरपोर्ट पर इंडिगो, एअर इंडिया, विस्तारा, स्पाइसजेट की 22 के लगभग फ्लाइटें देश के विभिन्न शहरों को उड़ान भर रही हैं।

एयरपोर्ट को लेकर गंभीर नहीं हैं नए एयरपोर्ट निदेशक मिश्रा

Dehradun. देहरादून एयरपोर्ट पर जब से नए एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा आए हैं। तब से अव्यवस्थाओं का बोलबाला है। नए एयरपोर्ट निदेशक न तो फोन उठाते हैं। और न ही किसी बात का जवाब देते हैं। जबकि एयरपोर्ट को लेकर स्थानीय लोगों, एयरपोर्ट पर सैकड़ों टैक्सी चालकों की कई समस्याएं हैं।

जिसकों लेकर नए एयरपोर्ट निदेशक जवाब देने से बच रहे हैं। एयरपोर्ट पर फ्लाइटों या नई फ्लाइटों को लेकर भी नए निदेशक गंभीर नहीं हैं। नए एयरपोर्ट निदेशक ने स्थानीय मीडिया से भी दूरी बना रखी है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!