उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनराजनीति

पुष्कर सिंह धामी संभालेंगे उत्तराखंड के नए कप्तान की कमान, नाम पर लगी मुहर

Listen to this article

देहरादून। पुष्कर सिंह धामी ही उत्तराखँड के अगले सीएम होंगे। जिस पर से पर्दा उठ गया है।

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के पद को लेकर हर रोज नए नाम सामने आ रहे थे। ऐसी स्थिति में कोई एक विधायक उनके लिए सीट खाली करेगा। इसके 6 महीने के भीतर उपचुनाव होंगे। और धामी के विधायक बनकर सदन में आना होगा। लेकिन वो कहा से चुनाव लड़ेंगे ये देखना होगा।

बीजेपी आलाकमान में धामी को लेकर किसी भी तरह का कनफ्यूजन नहीं है। उनकी इमेज को देखकर उन्हें एक बार फिर से मौका दिया गया है। इससे पहले धामी के लिए कई विधायक सीट खाली करने की बात कह चुके हैं।

पिछली बार धामी ने उत्तराखंड के 11वें सीएम के रूप में शपथ ली थी। धामी खटीमा सीट से लगातार दो बार विधायक बने थे। लेकिन इस बार चुनाव हार गए थे।

ऐसे में सीएम को लेकर काफी कन्फ्यूजन हो गया था। कई चेहरों को लेकर कई तरह की बातें कही गई। लेकिन अब आखिरकार धामी के नाम पर ही मुहर लग गई है।और उत्तराखंड को नया मुख्यमंत्री मिल गया है।

केंद्रीय मंत्री व उत्तराखंड पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने कहा कि धामी ने छह माह में जो कार्य किए हैं। उससे उत्तराखंड में बीजेपी मजबूत हुई है। यही कारण है कि धामी को फिर से उत्तराखंड की कमान सौपी गई है।

वही भाजपा नेता श्याम जाजू ने कहा कि कैबिनेट के नामों पर भी जल्द मुहर लग जायेगी। कहा कि बीजेपी चुनौतियों से निपटने हुए प्रदेश में विकास की गंगा बहाएगी। और पार्टी ने बहुत सोच समझकर ही धामी को कमान सौपी है। मीडिया के एक सवाल के जवाब पर कहा कि कई विधायकों का उनके लिए सीट छोड़ना उनकी लोकप्रियता को दर्शाता है।

धामी के मुख्यमंत्री बनने पर डोईवाला भाजपाइयों में भी खुशी का माहौल है। भाजपा के वरिष्ठ नेता संजीव सैनी, नगर मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल , जिला मीडिया प्रभारी संपूर्ण सिंह रावत, मंडल महामंत्री पंकज शर्मा रोहित छेत्री,अभिषेक लोधी , ममता नयाल, सुषमा चौधरी, नितिन बर्थवाल, संदीप रावत, राजेश भट्ट, अमित कुमार,ईश्वर रौथाण, मनीष यादव आदि ने हर्ष व्यक्त किया है।

 

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!