उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशधर्म कर्मपर्यटनराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

SDRF Jolly Grant के ‘कमल’ को कुंभ के लिए राष्ट्रपति देंगी “पुलिस पदक”

Listen to this article

देहरादून। एसडीआरएफ उत्तराखंड के सेनानायक कमल सिंह पंवार को भारत के राष्ट्रपति द्वारा स्वंतत्रता दिवस के अवसर पर सराहनीय सेवा के लिए “पुलिस पदक” से सम्मानित किया जाएगा।

कमल सिंह पंवार अब तक के अपने कार्यकाल के दौरान उत्तरप्रदेश में सीतापुर ATC व लखनऊ और उत्तराखंड में जनपद पौड़ी, 40 PAC, ATC हरीद्वार, जनपद अल्मोड़ा,हरिद्वार, उत्तरकाशी में अपनी सेवाएं प्रदान की है।

वर्तमान में सहायक सेनानायक SDRF, के पद पर SDRF वाहिनी जॉलीग्रांट देहरादून में नियुक्त है। इनके द्वारा 1998 कुम्भ, 2004 अर्धकुम्भ, 2016 अर्धकुम्भ व 2021 कुम्भ मेला को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई गयी।

इनकी कार्यदक्षता के लिए इन्हें कई पुरस्कार व पदकों से भी सम्मानित किया गया है, जिनमे 1. सराहनीय सेवा पदक, उत्कृष्ट सेवा पदक, मुख्यमंत्री सेवा मेडल राज्यपाल सेवा मेडल,उत्कृष्ट कार्य के लिए 2021 कुंभ मेला मेडल इत्यादि प्रमुख है।

और आज1 प्रेजिडेंट मैडल की घोषणा के साथ ही इन्होंने एक नई उपलब्धि हासिल कर ली है। ग्राम कांडा पट्टी बड़ीयारगढ़, तहसील कीर्तिनगर, जनपद टिहरी गढवाल के मूल निवासी कमल की इस उपलब्धि से उनके घर-गांव में भी खुशी की लहर है।

कमल सिंह पंवार, सहायक सेनानायक SDRF को स्वंतत्रता दिवस 2022 के अवसर पर भारत के मा0राष्ट्रपति द्वारा सराहनीय सेवा के लिए “पुलिस पदक” से सम्मानित किए जाने की घोषणा पर सेनानायक SDRF, मणिकांत मिश्रा द्वारा उन्हें इस उपलब्धि के लिए बधाई दी गयी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!