उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

(doiwala college) विश्व मानवाधिकार दिवस पर विशेषज्ञों ने दी जानकारी

Listen to this article

विश्व मानवाधिकार दिवस पर गोष्ठी का आयोजन

डोईवाला। शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में विश्व मानवाधिकार दिवस पर महाविद्यालय में एक ऑनलाइन गोष्ठी का आयोजन किया गया।

गोष्ठी में मुख्य वक्ता एडवोकेट सांझी अग्रवाल ने यूडीएचआर और भारतीय संविधान के बारे में कहा कि भारतीय संविधान विश्व का ऐसा संविधान है जिसमें मूल अधिकार के प्रावधान में मानवाधिकार को समावेश किया गया है। जो कि यूएनओ द्वारा प्रदत है विशिष्ट अतिथि डॉ पल्लवी मिश्रा ने मानवाधिकार व महिलाओं पर हिंसा पर कहा कि जानकारी के अभाव में उनका उपयोग व क्रियान्वयन सही प्रकार से नहीं हो पाता है।

कार्यक्रम के अध्यक्ष प्राचार्य प्रोफेसर डीसी नैनवाल ने कहा कि इस प्रकार की गोष्ठियां समय-समय पर होनी चाहिए। जिससे संवैधानिक व वैश्चिक ज्ञान को भी प्राप्त कर सकें। डॉ राखी पंचोला ने भी विचार रखे।

संचालन संयोजक डॉक्टर अंजली वर्मा ने किया। कार्यक्रम में बीए, बीएससी, बीकॉम व एनएसएस के स्वयंसेवी गूगल मीट पर उपस्थित रहे। मौके पर महाविद्यालय के प्रोफेसर एसपी सती, डॉक्टर एम एस रावत, डॉ एसके कुडियाल, डॉक्टर आशा रोंगाली, डॉ प्रतिभा बलूनी, डॉक्टर पूनम पांडे, डॉ दीपा शर्मा उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  उत्तराखंड में राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ विधानसभा का बजट सत्र

Related Articles

Back to top button