उत्तराखंडदेहरादूनराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

(SDM college doiwala) प्री एग्जाम काउंसलिंग सत्र में ढाई सौ विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया

Listen to this article

डोईवाला। शहीद दुर्गा मल्ल स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला के राजनीति विभाग द्वारा रा० वि० बीए प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष व तृतीय वर्ष के छात्र/छात्राओं के लिए प्री एग्जाम काउंसलिंग सत्र का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 250 छात्र/छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया।

विभाग प्रभारी डॉ०राखी पंचोला एवं सहा अचार्य डॉ०अंजली वर्मा द्वारा छात्र-छात्राओं को पिछले प्रश्न पत्रों के पैटर्न पर चर्चा कर वर्तमान परीक्षा के लिए आवश्यक प्रश्न व विषय पर चर्चा की गयी।

परीक्षा तनाव को अनुशासित अध्ययन के माध्यम से दूर करने को कहा गया। परीक्षा के दौरान समय प्रबंध पर भी चर्चा की गई। डॉ राखी पंचोला के अनुसार परीक्षा अध्ययन का महत्वपूर्ण पड़ाव है, जिससे छात्र आत्मनिरीक्षण कर स्वयं की क्षमता को जान सकते हैं।

डॉक्टर अंजली वर्मा द्वारा सत्र को छात्र/छात्राओं को के लिए अति लाभकारी बताते हुए कहा कि जो छात्र जुड़ नहीं पाए उनको जुड़ने वाले छात्र अवश्य जानकारी दें सत्र प्रातः 11:00 से 12:00 बजे बीए तृतीय वर्ष, 12:00 से 1:00 बजे बीए द्वितीय वर्ष एवं 1:00 से 2:00 बजे बीए प्रथम वर्ष के लिए आयोजन किया गया। यह सत्र ऑनलाइन मोड पर आयोजित किया गया था।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!