उत्तराखंडदेशदेहरादूनराजनीतिराज्य

PM Modi के दमदार फैसलों से देश को मिली मजबूती, जौलीग्रांट में गरीब कल्याण सम्मेलन का आयोजन

Listen to this article

Dehradun. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आठ वर्ष के कार्यकाल पूरे होने पर जौलीग्रांट में गरीब कल्याण सम्मेलन का आयोजन किया गया।

जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि मोदी देश के पीएम ही नहीं विश्व के सबसे बड़े ताकतवर नेता के रूप में उभरे हैं। देशवासी ही नहीं पूरे विश्व के लोग और नेता उनके फैसलों को सराहते हैं। विश्व पटल पर जिस तरह मोदी भारत के लोगों की बात रखते हैं। उससे दूसरे देशों को भी लगता है कि ऐसा मजबूत नेतृत्व उनके देश में भी होना चाहिए था।

और अब लगभग तय हो चुका है कि बहुत जल्द भारत विश्व की राजनीति में भी गहरी पकड़ रखेगा। केंद्र सरकार के जनहित के कार्यक्रम जैसे उज्जवला योजना, किसान सम्मान निधि, मुद्रा लोन, डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर, नागरिकों के लिए विभिन्न पेंशन योजनाएं,

प्रधानमंत्री आवास योजना और भी अनेक योजनाओं का लाभ देश के सामान्य नागरिकों तक पहुंचा है। आयुष्मान कार्ड द्वारा देश के नागरिकों को 5 लाख तक की निशुल्क चिकित्सा जैसे सफल अभियानों की चर्चा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुई है।

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि तीन तलाक से मुस्लिम बहनों को न्याय हो या कश्मीर से धारा 370 की समाप्ति, डिजिटल ट्रांजैक्शन द्वारा भ्रष्टाचार पर रोक, केंद्र ने 8 वर्ष के सेवाकाल में बड़े नीतिगत निर्णय लिए हैं।

सम्मेलन की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह पुण्डीर व संचालन जिला महामंत्री सुदेश कंडवाल व जिला मीडिया प्रभारी सम्पूर्ण सिंह रावत ने संयुक्त रूप से किया।

कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद डॉ कल्पना सैनी, विधायक डोईवाला बृज भूषण गैरोला, विधायक सहदेव पुंडीर, विधायक मुन्ना सिंह चौहान, मेयर अनिता ममगाई आदि ने भी अपने विचार रखे।

इस अवसर पर प्रदेश मंत्री पुष्कर काला, नीरू देवी, जिला महामंत्री सुदेश कंडवाल, अरुण मित्तल, जिला मीडिया प्रभारी सम्पूर्ण सिंह रावत, मण्डल अध्यक्ष विनय कंडवाल, राजकुमार राज, राजेन्द्र मनवाल, अशोक राज पंवार, अनुज गुलेरिया, गणेश रावत, सुखदेव फर्स्वाण, सहित हज़ारो भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक उपस्थित रहे।

कांग्रेस ने सम्मेलन पर उठाए सवाल

डोईवाला। कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष गौरव सिंह ने भाजपा के आठ सालों पर आयोजित किए जा रहे सम्मेलन पर सवाल उठाते हुए कहा कि देश आठ साल में कर्ज में डूब चुका है, महँगाई बेरोजगारी आज तक के उच्चतम स्तर पर है। गलत नीतियों के चलते रोजाना एक व्यापारी देश छोड़ कर जा रहा है।

जिसका कोई भाजपाई जिक्र तक नहीं करना चाहता है। उधर जौलीग्रांट के भाजपा सम्मेलन में डोईवाला में ईओ के तबादले से नाराज कई भाजपा सभासदों ने दूरी बनाई रखी। और कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!