उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

The Horizon School की उदिशा को ‘मन की बात’ में मिल सकता है पीएम मोदी से बात करने का मौका

Listen to this article

‘मन की बात’ में पीएम मोदी से बात कर सकती है कक्षा छह की छात्रा उदिशा

Dehradun. द होराइजन स्कूल जौलीग्रांट में कक्षा छह की छात्रा उदिशा को प्रधानमंत्री मोदी से मन की बात में बात करने का मौका मिल सकता है।

भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय व डाक विभाग द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत पूरे देश के सीबीएसई, आईसीएसई, स्टेट बोर्ड व अन्य स्कूलों के कक्षा चार से 12 तक के बच्चों के लिए दो विषयों, अवर अनसंग हीरो व माई विजन फाॅर इंडिया इन 2047 विषय पर बीते एक दिसंबर से बीस दिसंबर तक पोस्टकार्ड प्रतियोगिता का आायोजन किया गया था। जिसमें जिले व प्रदेश के स्कूलों के काफी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया।

द होराईजन स्कूल जौलीग्रांट में बीते 18 दिसंबर को पोस्ट कार्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के सौ विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यालय प्रशासन द्वारा इन सभी पोस्ट कार्डो को डाक विभाग द्वारा भारत सरकार के डाक विभाग को दिल्ली भेजा गया। जहां डाक विभाग के निदेशालय दिल्ली को यह सभी पोस्टकार्ड भेजे गए।

पूरे प्रदेश से भेजे गए सभी पोस्टकार्डो का अध्ययन कर डाक विभाग के निदेशालय द्वारा द होराईजन स्कूल जौलीग्रांट की कक्षा छह की छात्रा उदिशा बडोला के पोस्टकार्ड का चयन प्रदेश स्तर पर किया गया है। उदिशा ने माई विजन फाॅर इंडिया इन 2047 पर अपने विचार लिखे थे।

जिसके बाद राज्य स्तर पर चयन होने के बाद उनके पोस्ट कार्ड को राष्ट्रीय स्तर पर चयन के लिए भेजा जा रहा है। यदि उदिशा के पोस्ट कार्ड का चयन राष्ट्रीय स्तर पर होता है तो उन्हे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मन की बात में बातचीत करने का मौका मिलेगा।उदिशा की इस कामयाबी से विद्यालय में हर्ष का माहौल है।

प्रधानाचार्य नम्रता शर्मा ने कहा कि यह उनके विद्यालय व पूरे क्षेत्र के लिए गर्व की बात है। प्रशासनिक अधिकारी सुरेंद्र सिंह चैहान, प्रीति चैहान, शारीरिक शिक्षक विकास गुप्ता, ममता उनियाल, यामिनी शर्मा, शिखा तडियाल, आरती रावत, उषा रानी आदि ने हर्ष व्यक्त किया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!