उत्तराखंडदेशदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

डोईवाला में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न, सूची में नाम नहीं होने से परेशान दिखे कई मतदाता, स्वास्थ्य विभाग की टीमें रही तैनात

डोईवाला। डोईवाला में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हुआ।

कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीन की खराबी के कारण मतदान में विलंब हुआ। राजकीय प्राथमिक विद्यालय तेलीवाला में ईवीएम में आई खराबी के कारण करीब 1 से डेढ़ घंटे की देरी से मतदान शुरू हुआ। सुबह के वक्त मतदान केंद्रों पर काफी भीड़ दिखाई दी। और दिन में कई मतदान केंद्रों पर भीड़ कम हो गई।

मतदाता सूची में नाम नहीं होने के कारण कई मतदाता परेशान दिखे। कई मतदाताओं ने अपने पास के पोलिंग बूथ की बजाए दूर के मतदान केंद्र पर मतदान किया। सुबह बाजार में कई दुकानें बंद तो कई खुली थीं। कहीं से भी किसी अप्रिय घटना का कोई समाचार नही है। मतदान को लेकर लोगो मे भारी उत्साह दिखाई दिया।

खासकर युवा मतदाताओं में काफी उत्साह दिखाई दिया। लोगों के साइलेंट मतदान के कारण हवा का रुख भांपना किसी के लिए भी आसान नही रहा।

इस चुनाव में पहली बार मतदान केंद्रों पर स्वास्थ टीमें भी तैनात दिखाई दी। मतदान केंद्रों के बाहर स्वास्थ्य टीमें लोगो का टेम्प्रेचर मापते दिखाई दिए।

डोईवाला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ केस भंडारी व उनकी टीम मतदान केंद्रों पर जायजा लेती दिखी। मतदान केंद्रों पर लोगों को सैनिटाइजर, मास्क व ग्लब्स बांट रहे थे। सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही।

डोईवाला कोतवाल व रानीपोखरी थानाध्यक्ष ने कहा कि उनके थाना क्षेत्र में कहीं से भी कोई अप्रिय घटना का कोई समाचार नही है।

12 प्रतियासी मैदान में, बस्ते दिखे 5 प्रतियाशियो के
डोईवाला। डोईवाला में कुल 12 प्रतियासी मैदान में हैं। लेकिन अधिकांश पोलिंग बूथ के बाहर भाजपा, कांग्रेस, यूकेडी, आप व निर्दलीय प्रतियासी जितेन्द्र नेगी के अलावा किसी भी प्रतियासी का बस्ता और लोग नही दिखाई दिये। अधिक भीड़ भाजपा और कांग्रेस के बस्तों के पास दिखी।

डोईवाला में कुछ पोलिंग पार्टियां अभी भी रास्ते मे, इन पार्टियों का छोड़कर डोईवाला में 65 प्रतिशत मतदान।
तेलीवाला, कुड़कवाला, भानियावाला और एक अन्य मतदान केंद्र पर देर तक चला मतदान।

ये भी पढ़ें:  मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में जिला योजना समिति की बैठक आयोजित, 67.35 करोड़ की धनराशि का किया गया अनुमोदन

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!