उत्तराखंडदेहरादूनधर्म कर्मराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

थानों अस्पताल के उच्चीकरण को लेकर विधायक से मिले ग्रामीण

अस्पताल के उच्चीकरण से आठ हजार से अधिक की आबादी होगी लाभांवित

Dehradun. ग्राम सुधार महिला एवं पुरुष विकास समिति ने की डोईवाला विधायक से मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल करने की मांग की है।

थानों समिति और गडुल मालकोट का एक शिष्टमंडल ने मुन्नी बहुगुणा की अध्यक्षता में डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला से थानों अस्पताल के उच्चीकारण के सम्बंध मुलाकात की। तत्कालीन मुख्यमंत्री की घोषणा 17 नवंबर 2021 को रानीपोखरी स्थित एक जन सभा में की गई थी। जिस पर ग्रामीणों ने कार्रवाई की माँग की है।

थानों का यह अस्पताल आजादी से पहले सन 1939 में स्थापित हुआ था और इस थानों अस्पताल के उच्चीकरण की माँग क्षेत्र की जनता के द्वारा पिछ्ले कई सालों से की जा रही है। इस अस्पताल के उच्चीकृत होने से 26 ग्राम पंचायतों के अस्सी हजार से ज्यादा आबादी लाभान्वित होगी।

डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला द्वारा थानों अस्पताल के उच्चीकरण के लिए सकारत्मक कार्यवाही की बात कही गई है। साथ ही साथ समिति द्वारा कल्लूवाला में मतदेय स्थल बनाने की भी माँग की गई जो। अभी मतदान के लिए कल्लूवाला चकचौबे के निवासियों को 12 किमी दूर जौलीग्रांट में वोट ड़ालने जाना पड़ता है।

मौके पर पदम सिंह पंवार, बुध सिंह राठौर, रघुवीर सिंह कृषाली, जयपाल सिंह नेगी, धर्म सिंह कृषाली, सोहन सिंह रावत, सामाजिक कार्यकर्ता महिपाल सिंह कृषाली आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने जाली प्रमाण-पत्रों के मामलों में कड़ी कार्यवाही के दिए निर्देश

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!