अपराधउत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

नगर पालिका डोईवाला: दस साल के लिए किया वादा छह माह में ही तोड़ दिया

Listen to this article

जल संस्थान ने 40 फीसदी से अधिक बढ़ा दिया पेयजल शुल्क

देहरादून नगर पालिका में शामिल किए गए गांवों में छह माह बीतने के बाद ही जल संस्थान ने पेयजल शुल्क में 40 फीसदी से अधिक की वृद्धि कर दी है।

डोईवाला नगर पालिका के विस्तारीकरण के बाद जौलीग्रांट, अठुरवाला, कांडरवाला, भानियावाला, लच्छीवाला, मारखमग्रांट, डैसवाला, घिस्सरपड़ी आदि को नगर पालिका में शामिल किया गया था। तब यहां के लोगों से सरकार और जनप्रतिनिधियों ने वादा किया था कि आगामी दस साल तक उनके किसी तरह का कोई बढा हुआ शुल्क नहीं लिया जाएंगा। लेकिन छह माह बीतने के साथ ही जल संस्थान ने उपभोक्ताओं को नगर पालिका के हिसाब से पेयजल बिल भेज दिए हैं। पेयजल बिलों में 40 से 50 फासदी की वृद्धि की गई है। अब कहा जा रहा है कि दस साल का वादा सिर्फ हाऊस टैक्स के लिए किया गया है।

वार्ड नंबर सात के सभासद राजेश भट्ट ने कहा कि दस साल तक उपभोक्ताओं से कोई बढ़ा हुआ शुल्क नहीं वसूला जा सकता है। ये जल संस्थान की मनमानी है। जिसका विरोध किया जाएगा। वो इस मामले में जल्द ही मुख्यमंत्री से मिलकर समस्याएं रखेंगे। कहा कि बढे हुए पेयजल शुल्क से लोगों में कड़ी नाराजगी है। और सरकार के खिलाफ आमजन में गलत संदेश जा रहा है। उधर जल संस्थान के जेई विनोद असवाल ने कहा कि उपभोक्ताओं को नगर पालिका के हिसाब से पेयजल बिल भेजे गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!