अपराधउत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

जल संस्थान ने की पेयजल बिलों में 40 से 50 प्रतिशत तक की वृद्धि

Listen to this article

पेयजल शुल्क वृद्धि के विरोध में कांग्रेस का आंदोलन तेज

पेयजल शुल्क 40 से 50 प्रतिशत बढ़ने से लोगों में आक्रोश

देहरादून। नगर पालिका डोईवाला में शामिल की गई ग्राम सभाओं में जल संस्थान द्वारा की गई पेयजल शुल्क वृद्धि का कांग्रेस ने विरोध किया है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेयजल शुल्क वृद्धि का जल संस्थान जाकर विरोध करते हुए नारेबाजी की। नगर अध्यक्ष राजवीर खत्री ने कहा कि सरकार ने नगर पालिका के विस्तारीकरण के समय नगर पालिका में शामिल किए गए क्षेत्रवासियों से कहा था कि आगामी दस साल तक किसी तरह का टैक्स या शुल्क वृद्धि नहीं की जाएगी। लेकिन राज्य सरकार ने दस साल के लिए किए गए वादे को छह माह में ही भूला दिया। जल संस्थान ने नगर पालिका में शामिल की गई ग्राम सभाओं के पेयजल बिल में चालीस से पचास प्रतिशत तक की वृद्धि कर दी है। जबकि नियमानुसार दस से पंद्रह प्रतिशत तक ही शुल्क वृद्धि की जा सकती है।

कहा कि जल संस्थान को पेयजल शुल्क वृद्धि को पहले जितना कम किया जाना चाहिए। गरीब जनता पर इतना अधिक बोझ ड़ालाना उचित नहीं है। जल संस्थान के माध्यम से मुख्य प्रबंधक को ज्ञापन भेजा गया। कहा कि यदि शुल्क वृद्धि वापस नहीं हुई तो वो उपभोक्ताओं को लेकर जल संस्थान में धरना देकर प्रदर्शन करेंगे। मौके पर भारत भूषण कौशल, संजय खत्री, सभासद दीपक प्रजापति, नवनीत प्रजापति, बलविंदर सिंह, सभासद अब्दुल कादिर, राकेश कुमार, अभिषेक कुमार, लाल बहादुर, संदीप कुमार, अरविंद महेंद्र, कुमार नरेंद्र आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!