उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

मुख्यमंत्री डोईवाला से रविवार को करेंगे महाविद्यालयों के लिए 4जी इंटरनेट का शुभारंभ

Listen to this article

डोईवाला। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रविवार को डोईवाला महाविद्यालय में प्रदेश के 105 राजकीय महाविद्यालयों और 5 विश्वविद्यालयों तथा उच्च शिक्षा निदेशालय के लिए 4जी इंटरनेट कनेक्टिविटी /वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सुविधा का शुभारंभ करेंगे।

शहीद दुर्गा मल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत सूचना प्रौद्योगिकी विकास एजेंसी (आईटीडीए) उत्तराखंड के सहयोग से राज्य के 105 राजकीय महाविद्यालयों एवं 5 विश्वविद्यालयों तथा उच्च शिक्षा निदेशालय हेतु 4G इंटरनेट कनेक्टिविटी /वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सुविधा का शुभारंभ दिनांक 8 नवंबर रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी करेंगे।

इस समारोह में विशिष्ट अतिथि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल भी होंगे। समारोह की अध्यक्षता उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत करेंगे। समारोह में देहरादून जिले के समस्त विधायक गण एवं मेयर भी उपस्थित रहेंगे।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो० डीसी नैनवाल ने बताया कि 4जी कनेक्टिविटी से प्रदेश के उच्च शिक्षा के सभी छात्र-छात्राओं को शैक्षिक सामग्री आसानी से प्राप्त हो सकेगी। और छात्र विभिन्न वेबसाइट,प्लेटफार्म से अपने अध्ययन सामग्री को निशुल्क प्राप्त कर पाएंगे।

महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ एसके कुड़ियाल ने कहा कि इस सुविधा से प्रमुख रूप से शहरी क्षेत्र के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्र में स्थित महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं महाविद्यालय परिसर में निशुल्क इन्टरनेट/वीडियो कानफ्रेंसिंग की सुविधा प्राप्त कर पाएंगे।

दूसरी खबर।

डोईवाला। शहीद दुर्गा मल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थियों को रिक्त सीटों के प्रति पंजीकरण व आवेदन पत्र दिनांक 5 /11/20 से ऑन लाइन पुनः प्रारंभ कर दिया गया हैं। बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होंगे।

सभी प्रवेश 15 नवंबर तक पूर्ण कर लिए जाएंगे। जिन छात्र-छात्राओं का प्रवेश बीएससी एवं बीकॉम प्रथम वर्ष में नहीं हो पाया है और वे यदि बीए में प्रवेश लेना चाहते हैं तो वह अपना पंजीकरण बीए प्रथम वर्ष में करा सकते हैं। सभी प्रवेश ऑन लाइन होंगे।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!