उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

निर्माणाधीन हाईवे को लेकर भानियावाला में गरजे यूकेडी कार्यकर्ता

Listen to this article

निर्माणाधीन हाईवे के कारण ग्रामीणों का जीना हुआ दूभर: यूकेडी का अल्टीमेटम

डोईवाला। डोईवाला में निर्माणाधीन देहरादून-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के कारण लोगों को हो रही समस्याओं को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल ने आवाज उठाई।

यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट और यूकेडी नेता शिवप्रसाद सेमवाल के नेतृत्व में भानियावाला में स्थानीय ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं उठाई। केंद्रीय अध्यक्ष भट्ट ने प्रेसवार्ता में ग्रामीणों की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करने की मांग करते हुए कहा कि हाईवे के कारण समाज की मुख्यधारा को काटकर दरकिनार कर दिया गया है।

ग्रामीणों के स्कूल और दुकानें तक हाईवे की दूसरी तरफ हैं। एक मोहल्ले को हाईवे ने दो भागों में बांट दिया है। यूकेडी नेता संजय बहुगुणा ने कहा कि ग्रामीण अब खुद को सांस्कृतिक और सामाजिक रूप से भी कटा हुआ महसूस कर रहे हैं। उत्तराखंड क्रांति दल ने इनकी समस्याओं का समाधान करने का संकल्प लिया है।

उत्तराखंड क्रांति दल भानियावाला की सदस्य निर्मला भट्ट और तारा देवी यादव ने कहा कि रोजमर्रा का सामान लेने और स्कूल जाने तक के लिए बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को जान हथेली पर रखकर हाईवे पार करना पड़ता है। ग्रामीणों की उपज ले जाने वाले ट्रैक्टर-ट्रॉली के लिए भी हाईवे क्रास करने के लिए कोई रास्ता नहीं छोड़ा है।

निर्मार्णाधीन कंपनी ने ग्रामीणों को कोई बेहतर स्लोप वाला रास्ता, चौक, चौराहा, अंडरपास,  फुटओवर ब्रिज आदि की कोई व्यवस्था नहीं की है। मौके पर यूकेडी युवा प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष सीमा रावत, जिला कार्यकारी अध्यक्ष केंद्रपाल सिंह तोपवाल, नगर अध्यक्ष उपेंद्र नेगी, अवतार सिंह बिष्ट, दीप नारायण पांडेय, धनवीर रावत,

रामदेवी रौतेला, मीना कुमारी, अनीता बिष्ट, गोदांबरी कुमाई, मीना रावत, रंजना बिष्ट, गीता कुमारी, अनीता रावत, चंदा रतूड़ी, चंद्रकला बिष्ट, उज्जवला कुमाई, निर्मला भट्ट, तारा देवी, महेंद्र सिंह चौहान, नवीन बर्त्वल, लक्ष्मण सिंह रावत, नवीन बर्त्वाल, धीरेंद्र प्रताप, वीरेंद्र प्रसाद गैरोला आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!