उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

(बड़ी खबर) गरीबों को एक रूपए में मिलेगा पानी का कनेक्शन

Listen to this article

डोईवाला। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि गरीबों के हर घर को पानी का कनेक्शन मात्र एक रूपया लेकर दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि 2024 तक हर घर में पानी का नल लगवा दिया जाएगा। सीएम रावत ने डोईवाला में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि वर्तमान में 2350 रूपए में गांवों में पानी का कनेक्शन दिया जा रहा है।

जबकि उनकी सरकार एक रूपए में लोगों को पानी का कनेक्शन देगी। जल जीवन मिशन के तहत लोगों को पानी के कनेक्शन दिए जाएंगे।

कहा कि कोरोनाकाल में विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से कहा था कि कम से कम 65 हजार करोड़ का पैकेज देशवासियों को मिलना चाहिए।

लेकिन पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ का पैकेज देकर देश की आर्थिकी को मजबूत करने का कार्य किया है। प्रदेश में स्वास्थ विभाग और तमाम कोरोना योद्धा बेहतर कार्य कर रहे हैं। बाहर से आने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है। प्रत्येक की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। जिससे कोरोना को कंट्रोल करने में मदद मिल रही है। कहा कि ऐसे समय में बुजुर्गो और बच्चों का खास ध्यान रखा जाना चाहिए।

लॉक डाउन के बाद पहली बार जनता के बीच पहुंचे सीएम

डोईवाला। लॉक डाउन के शुरू होने से लेकर अब तक मुख्यमंत्री पहली बार सोमवार को सीमित लोगों की संख्या के बीच डोईवाला पहुंचे। उन्होंने कहा कि कोरोना पूरी दुनिया के सामने एक बड़ी चुनौती है। इसलिए मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना को शुरू किया गया है। डेरी योजना में बाहर से गायों को खरीदकर पशुओं की संख्या बढाई जाएगी। जिससे दुग्ध उत्पादन बढेगा।

Related Articles

One Comment

  1. I appreciate, cause I found exactly what I was looking for. You have ended my four day long hunt! God Bless you man. Have a great day. Bye

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!