उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनराजनीतिराज्य

Jolly Grant Airport के विस्तारीकरण को लेकर अठुरवाला में हुई पुलिस-प्रशासन की ग्रामीणों के साथ बैठक- बैठक में ग्रामीणों और अधिकारियों ने कहीं ये बातें

लोग बोले एयरपोर्ट विस्तारीकरण को एक इंच जमीन नहीं देंगे

Listen to this article

Dehradun. बृहस्पतिवार शाम दुर्गाचौक के पास स्थित नागराजा मंदिर अठुरवाला के प्रागंण में पुलिस-प्रशासन की जौलीग्रांट-अठुरवाला के लोगों के साथ जौलीग्रांट एयरपोर्ट विस्तारीकरण को लेकर एक बैठक की गई।

बैठक में पुलिस-प्रशासन और काफी संख्या में उपस्थित लोगों ने एक-दूसरे के सामने अपनी बात रखी। वरिष्ठ पत्रकार और अठुरवाला निवासी गजेंद्र रावत ने कहा कि टिहरी डैम को पहले ही वो अपनी पुरखों की जमीनें दे चुके हैं।

उसके बाद 2006-07 में एयरपोर्ट को अपनी जमीनें दे चुके हैं। अब तीसरी बात वो अपनी जमीनें एयरपोर्ट विस्तारीकरण को नहीं देंगे। कहा कि जमीनें अधिग्रहण की सरकार कीमत तो दे देगी।

लेकिन उनका गांव, संस्कृति भाईचारा सब खत्म हो जाएगा। इस जमीन से उनकी भावनाएं जुड़ी हैं। क्योकि इस जमीन को बंजर से उपजाऊ बनाने में उनके माता-पिता ने काफी मशक्कत की है।

वयोवृद्ध विक्रम सिंह भंडारी ने कहा कि पहले विस्थापन के समय भी उन्हे काफी पीड़ा हुई थी। और यदि अब फिर लोगों के आशियाने व जमीनों को उजाड़ा गया तो इस सदमे को शायद वो सह नहीं सकेंगे।

बैठक में दिनेश सजवाण ने कहा कि तहसील प्रशासन और लोनिवी को सर्वे करने से पहले जनता और जनप्रतिनिधियों को अपने विश्वास में लेना चाहिए था। सर्वे वालों लोगों की अनुमति के बिना ही उनकी जमीनें, घर और दुकानें नाप रहे हैं।

 

एयरपोर्ट विस्तारीकरण के विरोध में बैठक करते क्षेत्रवासी।

सागर मनवाल ने कहा कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण का वो विरोध करते हैं। और एयरपोर्ट को कहीं और बनाया जाना चाहिए।

एयरपोर्ट विस्तारीकरण की जद में आने वाले और जद में नहीं आने वाले सभी लोगों को एयरपोर्ट विस्तारीकण का विरोध करना चाहिए। उधर डोईवाला एसडीएम युक्ता मिश्र ने कहा कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण का सर्वे अभी प्रारंभिक चरण में है। जमींनों का अधिग्रहण एक लंबी प्रक्रिया है।

इसलिए अभी साफ नहीं है कि एयरपोर्ट जंगल की तरफ बढेगा या दुर्गा चौक की तरफ बढेगा। इसलिए लोगों को अभी से नहीं घबराना चाहिए। करीब एक घंटे से अधिक समय तक पुलिस व प्रशासन के साथ ग्रामीणों की बैठक चली।

एयरपोर्ट के विरोध में बीस को महापंचायत की तैयारी

Dehradun. जौलीग्रांट एयरपोर्ट के विरोध में दुर्गा चौक के पास स्थित अठुरवाला नागराजा मंदिर में आगामी बीस तारीख को सुबह साढे दस बजे एक महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है।

इस महापंचायत का आयोजन अठुरवाला और जौलीग्रांट के लोगों की तरफ से किया जा रहा है। जिसमें अधिक संख्या में पहुंचने की अपील की गई है।

बैठक के दौरान कोतवाल राजेश शाह, चौकी इंचार्ज उत्तम सिंह रमोला, डोईवाला तहसीलदार, सभासद राजेश भट्ट, संदीप नेगी, प्रदीप नेगी जेठली,विशाल मनवाल, अमित मनवाल,

सुमेर नेगी, कीर्ति नेगी, कमल राणा, शंकर सिंह पंवार, राजेंद्र सिंह राणा, गोविंद रावत, विक्रम सिंह रावत आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!