एक्सक्यूसिवदेहरादूनराजनीति

उत्तराखंड में तीन पार्टियों के ये बड़े नेता चुनाव हारे

Listen to this article

देहरादून। उत्तराखंड में तीन राजनीति दलों के तीन बड़े नेता चुनाव हार गए हैं। ये तीनो ही अपनी अपनी पार्टी से सीएम पद के दावेदार थे।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए हैं। धामी वर्तमान में उत्तराखंड के सीएम थे साथ ही खटीमा से चुनाव लड़ रहे थे। आपको बता दें कि पुष्कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा सीट (Khatima)से लगातार पीछे चल रहे थे। धामी उत्तराखंड के तीसरे सीएम हैं।

उत्तराखंड के शुरुआती रुझानों में बीजेपी फिलहाल 40 और कांग्रेस 28 सीटों पर आगे हैं। वहीं 2 सीटों पर अन्य ने बढ़त बनाई हुई हैं। उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी एक चर्चित और युवा चेहरा के रूप में उभरकर सामने आए थे।

लेकिन वोट की चोट से धरासाई हो गए। अब देखना होगा की बीजेपी हाईकमान उन्हें मुख्यमंत्री बनाता है या नहीं।

खटीमा से पुष्कर सिंह धामी दो बार पहले भी यहां से एमएलए रह चुके हैं। उत्तराखंड की खासियत में 45 साल के पुष्कर सिंह धामी का नाम बीते वर्ष अचानक सुर्खियों में आया। उत्तराखंड में सत्‍ता परिवर्तन करते हुए बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया था. इसी के साथ पुष्कर सिंह धामी के नाम उत्तराखंड के सबसे युवा मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को भी लालकुआं सीट से हार का सामना करना पड़ा है। और आम आदमी पार्टी के पीएम पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल भी चुनाव हार गए हैं। यह तीनों अपनी-अपनी पार्टी के चेहरे थे

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!